हाथ चूम कर इलाज करने वाले बाबा की मौत, लेकिन मरने से पहले बांट गया 29 लोगों कोरोना

0
42

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश में इस समय कोरोना का संकट बड़ी तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। लेकिन सरकार लोगों को जागरूक करती हुई नजर आ रही है कि अगर जरूरी हो तो ही घर से बाहर निकले। लेकिन फिर भी कई लोग बिना अपनी परवाह और दूसरा की परवाह करे वगैरह बाहर निकल रहे है। वहीं कई लोग इससे बचने के लिए कई प्रकार के जतन करते हुए नजर आ रहे है।

जैसा कि आप सभी जानते हो कि हमारे देश में अंध विश्वास, जादू टोने आदि खूब प्रचलित है। ऐसे में कई लोग कोरोना से बचने के लिए बाबाओं के पास जाकर झाड़ा फुका करवाते हुए नजर आ रहे है। लेकिन कभी कभी ये ढोगी बाबा बहुत हानिकारक साबित हो जाते है। हाल ही में ऐसी ही घटना मध्यप्रदेश के रतलाम के नयापुर से सामने आ रही है।

दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए कैटरीना कैफ एक बार फिर आई आगे, करने जा रही है ये काम

लेकिन कोरोना से संक्रमित इस ढोगी बाबा ने अपने ही भक्तों को कोरोना बांट दिया। जानकारी के अनुसार ऐसे ही एक बाबा की चार जून को कोरोना के कारण मौत हुई। प्रशासन ने बाबा के कॉन्टेक्ट तलाश कर लोगों को क्वारंटाइन किया। ऐसे में जब प्रशासन ने बाबा के संपर्क में आए लोगों की जॉंच की तो बड़ी संख्या में नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए। जानकारी के अनुसार इस बाबा ने मरने से पहले 29 लोगों को कोरोना की चपेट में ​ले लिया। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बता दें कि रतलाम के नयापुरा का यह बाबा झाड़ फूंक और ताबिज देकर लोगों का ईलाज करता था। लोग बड़ी संख्या में इसके पास जाते थे और यह कभी-कभी लोगों के हाथ भी चूमता था। ऐसे में कोरोना कोरोना हॉटस्पॉट बनने के बाद इस क्षेत्र में प्रशासन ने और सर्तकता से जांच शुरू कर संपर्क में आएं लोगों की तलाश शुरू कर दी है। साथ ही प्रशासन ने ऐसे बाबाओं को तलाशी शुरू कर दी है जो इस प्रकार लोगों की जान जोखिम में डाल उन्हें लूटते नजर आ रहे है।