आनंदपाल एनकाउंटर: ढाई साल बाद CBI की जांच पूरी, 24 लोगों को माना आरोपी

0
59

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। आनंदपाल एनकाउंडर प्रकरण की आज सीबीआई जांच पूरी हो गई है। सीबीआई ने जांच के बाद अब पूरी चार्जशीट जोधपुर में विशिष्ट अदालत में पेश कर दी है। इस दौरान पेश की गई इस चार्जशीट में एनकाउंटर के बाद हुई हिंसा में करीब 24 लोगों को आरोपी माना गया है।

जयपुर के झोटवाड़ा में बड़ी संख्या में टिड्डी दल का हमला, लोगों ने थाली बजाकर भगाया

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार जारी किए नामों में राजपूत समाज के कई नेता, वकील और आंनदपाल की बेटी भी शामिल है। जिन पर हार्डकोर आनंदपाल सिंह की मृत्यु के विरोध में पैतृक गांव सांवराद में दंगे भड़काने का आरोप है। बता दे कि बारीकी से की गई इस मामलें की जांच में करीब ढाई साल का समय लगा है। इसी के साथ सीबीआई ने एनकाउंटर को सही माना है।

गब्बर के घर आया अब नया मेहमान!…सोशल मीडिया पर ऐसे दी जानकारी

गौरतलब है कि राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल सिंह के एनकाउंटर को लेकर बवाल हुआ था। इस दौरान राजपूत समाज के कई नेताओं और लोगों ने एनकाउंटर को फर्जी बताते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी। इसके बाद गुस्साई भीड़ ने नागौर में पुलिस पर हमला कर दिया था। इस हिंसक हमले के दौरान कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। इसके अलावा बता दें कि आनंदपाल सिंह के एनकाउंटर पर सवाल उठाने वाले लोग उसे रॉबिनहुड मानते थे। एनकाउंटर से करीब डेढ़ साल पहले वो कैद से फरार हो गया था।