…तो इस कारण अमेरिका ने चीन पर ठोका 20 ट्रिलियन डॉलर का मुकदमा!

0
115
america china

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। दुनियाभर के कई बड़े देश फिलहाल चीन से निकल कर आए कोरोना वायरस की मार झेल रहे है। कोरोना वायरस की वजह से कई देशों की स्थिति बहुत चिंताजनक है। जानकारी के अनुसार दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक लगभग पन्द्रह हजार लोगों ने दम तोड़ दिया है। बहरहाल इसी बीच दुनिया के सबसे बड़े राष्ट्र अमेरिका ने चीन पर एक मुकदमा ठोका है।

corona jaipur

जानकारी मिल रही है कि अमेरिका की एक कंपनी ने चीन की सरकार पर 20 ट्रिलियन डॉलर हर्जाने का मुकदमा दायर किया है। दरअसल इस कंपनी का कहना है कि चीन ने जानबूझ कर ये वायरस बनाया है और इसका इस्तेमाल एक जैविक हथियार की तरह चीन करने वाला था। साथ ही अमेरिका ने मुकदमे में चीन पर दुनिया के 3.34 लाख लोगों को वायरस से संक्रमित करने का आरोप लगाया गया है।

इसके अलावा मुकदमा दायर करने वालों ने चीन पर ये भी आरोप लगाया है कि चीन ने जान बूझकर अमेरिकी नागरिकों को मारने और बीमार करने की साजिश रची है। बता दें कि चीन पर ये मुकदमा अमेरिका के टेक्सास की कंपनी बज फोटोज, वकील लैरी क्लेमैन और संस्था फ्रीडम वाच ने मिलकर किया है। इस दौरान उन्होंने चीनी सेना, चीन सरकार, चीनी सेना के मेजर जनरल और वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी के खिलाफ दायर किया है। बता दें कि अमेरिका, स्पेन, इटली, भारत सहित कई देशों में ये वायरस खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। हालांकि इन देशों की सरकार युद्धस्तर पर इसके खिलाफ लड़ते हुए नजर आ रही है।