भारत-चीन विवाद पर सर्वदलीय बैठक हुई शुरू, आप और आरजेडी पार्टी को न्योता न मिलने पर आया ये रिएक्शन…

0
48
modi

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। चीन और भारत के बीच चल रहे तनाव के मुद्दे पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। यह बैठक शाम 5:00 बजे से शुरू हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में 20 प्रमुख पार्टियों के नेता मौजूद हैं।

कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, टीएमसी की प्रमुख ममता बनर्जी, उद्धव ठाकरे समेत अन्य पार्टियों के प्रमुख नेता इस बैठक में शामिल हुए हैं। लेकिन सबसे दिलचस्प बात यह है कि इस अहम सर्वदलीय बैठक में आम आदमी पार्टी और राष्ट्रीय जनता लोकदल पार्टी को नहीं बुलाया गया है। आम आदमी पार्टी को सर्वदलीय बैठक में आमंत्रित नहीं किए जाने पर आप पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनको जैसा लगता है वो करें, लेकिन हम देश के साथ हैं और हम देश की सेना के साथ हैं। हम चाहते हैं कि चीन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। 

बता दें कि यह मोदी के द्वारा सर्वदलीय बैठक में चार क्राइटेरिया के आधार पर पार्टियों को आमंत्रित किया गया है। इनमें पहला- सभी नेशनल पार्टियों को बुलाया गया है। दूसरा-जिन पार्टियों के 5 सांसद लोकसभा में हैं उन्हें बुलाया गया है। तीसरा- नार्थ ईस्ट की प्रमुख पार्टियों को बुलाया गया है और चौथा- जिन पार्टियों के नेता केंद्रीय कैबिनेट में शामिल है उन्हें बुलाया गया है। वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी सर्वदलीय बैठक में नया बुलाए जाने पर आपत्ति जताई है।उन्होंने सरकार से पूछा है कि आरजेडी के पांच सांसद लोकसभा में होने के बावजूद भी उन्हें इस बैठक में क्यों नहीं बुलाया गया है।