B’day Spl : बॉलीवुड सिंघम को घर पर बुलाते है इस निक नाम से, साथ ही जानिए और भी रोचक जानकारी…!

0
65
ajay devgan

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। बॉलीवुड के सिंघम यानी अजय देवगन ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। उनके फैंस उनकी फिल्मों का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार करते है। इसी बीच अजय देवगन के फैंस के लिए एक खुशखबरी आ रही है। बता दें कि बॉलीवुड के सिंघम आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे है।

फूल और कांटे से तानाजी तक का सफर तय करने वाले अजय देवगन का जन्म 2 अप्रेल 1969 को नई दिल्ली में हुआ था। अजय देवगन ने अपने करियर की शुरुआत साल 1991 में फिल्म फूल और कांटे से की थी। उसके बाद अजय ने अपने करियर में दिलवाले, सुहाग, हम दिल दे चुके सनम, गोलमाल और तानाजी जैसी कई सुपरहिट फिल्में की है। इसी बीच आज उनके जीवन की कुछ रोचक जानकारी बताते है।

अजय देवगन बॉलीवुड के मशहूर एक्शन डायरेक्टर वीरू देवगन के बेटे है। साथ ही ये तो आप सभी जानते है कि अजय देवगन ने बॉलीवुड की मशहरू अभिनेत्री काजोल से शादी की है। अजय देवगन का घर पर प्यार का नाम राजू है और घर पर सभी उन्हें राजू के नाम से ही बुलाते है। अजय देवगन भगवान शिव के परम भक्त है। साथ ही अजय देवगन बॉलीवुड में संजय दत्त और सलमान खान के अच्छे दोस्तों में से एक है। साथ ही अजय देवगन अपनी रॉयल लाइफ के लिए भी जाने जाते है। उन्हें गाड़ियों का बहुत शौक है उनके गैराज में कई मंहगी गाड़ियां खड़ी है। बहरहाल इसी बीच बता दें कि इस समय देश में कोरोना के कारण लॉकडाउन लागू है। लॉकडाउन के चलते अजय देवगन ने अपने जन्मदिन पर फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों की सहायता के लिए लगभग 51 लाख रूपए की मदद की सहायता की है।