मध्यप्रदेश के बाद अब बेंगलुरु में सियासी ड्रामा, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने…

0
215
digvijay singh

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। बीते कई दिनों से मध्यप्रदेश की राजनीति में बड़ी उथल-पुथल देखने को मिल रही है। साथ ही अब तो मध्यप्रदेश की ये सियासी उठापटक बेंगलुरु तक पहुंच गई है। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह हाल ही में बेंगलुरु में ​बागी विधायकों को मनाने के लिए पहुंच गए है।

लेकिन उसके बाद वो हुआ जिसकी पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को उम्मीद भी नहीं थी। दिग्विजय सिंह को कर्नाटक पुलिस ने होटल के बाहर ही रोक दिया और इसके बाद सभी कांग्रेस नेता धरने पर बैठ गए। हालांकि पुलिस ने एहतियाती तौर पर उन्हें हिरासत में लिया था। हिरासत में लिए जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ने कहा कि अब वे थाने में भुख हड़ताल करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं मध्य प्रदेश से कांग्रेस का राज्यसभा उम्मीदवार हूं और 26 मार्च को वोटिंग होनी है और वे मुझसे मिलना चाहते है। लेकिन मेरे विधायकों को मुझसे नहीं मिलने दिया जा रहा है। साथ ही उनके मोबाइल फोन भी छीन लिए गए है।

हालांकि थोड़ी देर बाद उन्हें छोड़ दिया गया। दिग्विजय के साथ कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख डी.के. शिवकुमार भी हैं। बता दें कि दिग्विजय सिंह जिस होटल में गए वहां कांग्रेस से बागी हुए सिंधिया गुट के करीब 21 विधायक पिछले दस दिनों से रह रहे है। बता दें कि बागी विधायक होने पर मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने कमलनाथ सरकार को फ्लोर टेस्ट के लिए कहा था। लेकिन विधानसभा अध्यक्ष ने कोरोना वायरस का हवाला देते हुए फ्लोर टेस्ट को 26 मार्च तक ​स्थगित कर दिया।