80 वर्षीय बुजुर्ग पति-पत्नि ने लिया देहदान संकल्प

0
29

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। इंस्ट्रुमेंशन लिमिटेड,कोटा से सेवानिवृत्त महावीर नगर तृतीय निवासी, 80 वर्षीय विश्व प्रकाश गुप्ता ने आज अपने जन्मदिवस पर अपनी पत्नि आशा गुप्ता के साथ, देहदान का संकल्प पत्र भरकर शाइन इंडिया फाउंडेशन के सदस्यों को सौंपा।

1997 से सेवानिवृत्त होने के बाद से ही उन्होंने जनसेवा के कार्यों व अपने कार्यक्षेत्र से जुड़े साथियों के पारिवारिक मसलों को सुलझाने में काफ़ी मदद की। देहदान को लेकर दोनों पति-पत्नि के विचार थे की जीवित रहते वह समाज के लोगों के लिये, गरीब व असहाय लोगों के लिये काम करते रहे है, पर उनकी मृत्यु के बाद भी यदि उनका यह शरीर कोई नेक काम आता है, तो वह सहर्ष यह कार्य करना चाहेंगे।

आज स्वंय के जन्मदिन पर देहदान का संकल्प लेते समय, उनकी पत्नि आशा ने भी इसमें अपनी सहमति देते हुए कहा की, मैं हमेशा हर कदम पर, हर निर्णय पर पति के साथ रही हूँ। मुझे खुशी है की, मृत्यु उपरांत हम दोनों के शरीर, भावी चिकित्सकों की शिक्षा के काम आ सकेंगे।

अपने देहदान का यह निर्णय वह अपने दोनों बच्चों प्रमोद, मनोज और अपनी बेटी, बहुओं, नाती, पोतों को बता चुके है। सभी को अपने माता-पिता का यह निर्णय सहर्ष स्वीकार है।