5 पूर्व मुख्यमंत्रियों समेत पार्टी के 23 नेताओं ने अंतरिम अध्यक्ष सोनिया को लिखी चिट्ठी, कर डाली ये मांग…

0
193

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कांग्रेस पार्टी में बदलाव की मांग अब जोर पकड़ती जा रही है। हाल ही में सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार कांग्रेस के 23 वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी में ऊपर से नीचे तक व्यापक बदलाव करने की मांग की है।

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को बदलाव की चिट्टी लिखने वालों में 5 पूर्व मुख्यमंत्री, कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य, सांसद और कई पूर्व केंद्रीय मंत्री शामिल हैं। साथ ही यह भी जानकारी मिल रही है कि अब सोमवार सुबह कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक रखी गई है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार चिट्टी में भारतीय जनता पार्टी के लगातार आगे बढ़ने की बात का जिक्र किया गया है। साथ ही कहा गया कि युवाओं ने निर्णायक रूप से नरेंद्र मोदी को वोट दिया। पत्र में पार्टी का आधार और युवाओं के विश्वास खोने को गंभीर चिंता का विषय बताया गया। ऐसे में कल होने वाली कांग्रेस की बैठक कल अहम फैसला हो सकता है।

बता दें कि पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की करारी हार हुई थी। हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ दिया। उसके बाद सोनिया गांधी को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया और इस महीने सोनिया गांधी का कार्यकाल पूरा होने वाला है। साथ ही अब ये भी जानकारी मिल रही है कि एक बार फिर कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी को अध्यक्ष के तौर पर देखना चाहते हैं।