27 साल बाद पीएम मोदी ने पूरा किया अपना वादा, नींव शिलान्यास के दौरान आए मेहमानों को दी जाएगी ये चीज

0
202

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज राम जन्मभूमि परिसर में रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के लिए शिला पूजन करेंगे। इसी के साथ ही श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण की 500 साल से चली आ रही प्रतीक्षा समाप्त होने का ऐतिहासिक पल आ गया है। बता दें कि अब से कुछ ही देर में पीएम मोदी अयोध्या में राम मंदिर की नींव रखेंगे। इस दौरान इस ऐतिहासिक समारोह में पीएम मोदी के साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत सहित आ​मंत्रित किए गए गणमान्य नेता मौजूद रहेंगे।

जानकारी के अनुसार पीएम मोदी का विशेष विमान अयोध्या पहुंच गया है और अब से कुछ देर में ही भूमि पूजन का कार्यक्रम शुरू होने जा रहा है। श्रीराम मंदिर की नींव चांदी की ईंट से रखी जाएगी। साथ ही जानकारी मिल रही है कि राम मंदिर शिलान्यास के लिए चांदी के फावड़े का उपयोग किया जाएगा।

साथ ही बता दें कि कोरोना के कारण इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में कुछ ही गणमान्य लोगों और साधु संतों को आमंत्रित किया गया है। कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी विशिष्ट अतिथियों को उपहार और प्रसाद भी दिया जाएगा। प्रसाद के लिए कई दिनों से लड्डू बनाए जा रहे है। जिन्हें बॉक्स में रखकर मेहमानों को भेंट किए जाएंगे। साथ ही इस दौरान प्रसाद के साथ मेहमानों को एक चांदी का सिक्का दिया जाएगा। सिक्के के एक तरफ राम दरबार की छवि है। वहीं दूसरी और ट्रस्ट का प्रतीक चिह्न है। बता दें कि पीएम मोदी अब अयोध्या के हनुमागढ़ी में पहुंच गए है वहां ​पीएम मोदी ने पूजा अर्चना की। इस दौरान पीएम मोदी ने आरती कर थाली में भेंट भी चढ़ाई। बता दें कि वर्ष 1991 में नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि मैं अयोध्या में एक बार फिर आऊंगा और आज 27 साल बाद आखिकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरा किया अपना वचन।