1 सितंबर को बदल सकते है कुछ नियम, सीधा असर पड़ेगा आपकी जेब पर!

0
38

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश में इन दिनों अनलॉक का तीसरा चरण लागू है। अनलॉक का तीसरा चरण 1 सितंबर को खत्म होने जा रहा है, ये अनलॉक का चौथा चरण होगा। बहरहाल इसी बीच 1 सितंबर को कई अहम बदलाव होने वाले है। जिसका सीधा असर आम आदमी की रोजमर्रा के साथ ही फाइनेंस पर भी पड़ने वाला है।

कोरोना काल में जहां एक तरफ लोगों की नौकरीयां छुट रही है। वहीं दूसरी ओर सरकार महंगाई बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार जिन चीजों में बदलाव होने वाला है उसमें मुख्‍य रूप से घरेलू गैस सिलेंडर यानि एलपीजी, होम लोन, ईएमआई और एयरलाइन सहित कई और चीजें शामिल हैं। जिसका सीधा असर आम लोगों की जेब पर पड़ सकता हैं।

1 सितंबर को एलपीजी के दामों में बदलाव हो सकते है। बता दें कि हर महीने एलपीजी के दामों में बदलाव होता है। ऐसे में एक तारीख को कुछ बदलाव हो सकता है। साथ ही जानकारी मिल रही है कि 1 सितंबर को विमान सेवा भी महंगी हो सकती है। इसके अलावा ईएमआई में भी बदलाव हो सकता है। बता दें कि कोविड-19 संकट की वजह से लोन ग्राहकों की EMI पर इस वर्ष मार्च में जो रोक लगी थी, वह 31 अगस्त को समाप्त हो रही है।