जयपुर|Mahima Jain:चोरो के हौसले प्रदेश मे दिनों- दिन बुलंद हो रहे है होटल क्लार्क्स आमेर में हुई दो करोड़ रुपए की चोरी के मामले में पुलिस के हाथ खाली है। होटल स्टाफ से लगातार पूछताछ चल रही है। पीड़ित ने होटल स्टाफ व प्रबंधन के खिलाफ भी चोरी में मिलीभगत का आरोप लगाया है।

होटल के मुख्य सुरक्षा अधिकारी एसआर शर्मा ने बताया कि इस वारदात में होटल का कोई कर्मचारी शामिल नहीं है।होटल प्रशासन पुलिस के सहयोग में लगा हुआ है। सीसीटीवी फुटेज में अपराधी की तस्वीर साफ नजर आ रही है, जिसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। सीसीटीवी में आरोपी ऑटो से आता हुआ नजर आ रहा है। वह ऑटो को होटल के बाहर ही छोड़ देता है।

hotel clarks amer 500x500 1

चोरी को ऐसे दिया अंजाम

आरोपी ने वाहन में बैठने के लिए ऐसी जगह चुनी, जहां कोई कैमरा मौजूद नहीं था। पुलिस ने इस संबंध में होटल के स्टाफ से भी पूछताछ की है, जिन्होंने रूम व तिजोरी को अनलॉक कर दिया था। आरोपी की तलाश के लिए पुलिस बस स्टैंड सहित अन्य जगहों के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है।गौरतलब है कि होटल से 25 नवंबर को दो करोड़ रुपए के जेवरात व 95 हजार की नकदी चोरी हुई थी। रायपुर, छत्तीसगढ़ के रहने वाले राजीव बोथरा की बेटी की शादी के लिए मुंबई निवासी राहुल बाठिया अपनी पत्नी के साथ जयपुर आए थे।

सभी मेहमानों के लिए होटल की छठी, सातवीं व आठवीं मंजिल के 45 कमरों में ठहरने के लिए व्यवस्था की गई थी।वारदात सातवीं मंजिल के कमरा नंबर 734 में हुई। इस वारदात को अंजाम देने के लिए चोर ने उस कमरे में रूके राहुल बाठिया के नाम का उपयोग कर होटल स्टाफ से कमरा व तिजोरी अनलॉक करने की मदद ली थी। वारदात के बाद होटल प्रबंधन व पुलिस प्रशासन सकते में है।