हिटमैन रोहित शर्मा सहित इन स्टार खिलाड़ियों को नवाजा जाएगा राजीव गांधी खेल रत्न से…

0
166

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर हिटमैन बल्लेबाज है। रोहित शर्मा ने कई अहम मुकाबलों में टीम को अपने लंबे लंबे छक्के से जीताने में अहम भूमिका निभाई है। रोहित शर्मा दुनिया के ऐसे बल्लेबाज है, जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक लगाए है। इसी बीच रोहित के फैंस के लिए एक बड़ी खुशी की खबर आ रही है।

जानकारी के मुताबिक हिटमैन रोहित शर्मा को राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए चुना है। हिटमैन के अलावा टेनिस खिलाड़ी मनिका पत्रा, महिला पहलवान विनेश फोगाट और पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता एथलीट मरियप्पन थंगावेलू और महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल को भी राजीव गांधी खेल रत्न से नवाजे जाने की जानकारी मिल रही है। बता दें कि देश के सर्वोच्च खेल रत्न पुरस्कार के इतिहास में यह पहला मौका है, जब एक साथ चार खिलाड़ियों को संयुक्त रूप से खेल रत्न पुरस्कार के लिए चुना गया है।

बहरहाल बता दें कि रोहित शर्मा से पहले क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर, कैप्टन कूल यानि महेन्द्र सिंह धोनी और वर्तमान कप्तान विराट कोहली को खेल रत्न से सम्मानित किया गया है। रोहित शर्मा ने 2019 में खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्वकप में सबसे ज्यादा 5 शतक जड़ने का कारनामा किया था। साथ ही रोहित शर्मा ने वनडे में तीन दोहरे शतक जड़ने का कारनामा भी किया है। रोहित शर्मा ने अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई शानदार रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किए है।