हाईकोर्ट ने पायलट खेमे को दी बड़ी राहत, विधानसभा स्पीकर के नोटिस पर लगा स्टे…

0
250

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। पिछले कई दिनों से राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच आज राजस्थान हाईकोर्ट ने पूर्व उपमुख्यमंत्री पायलट के खेमे को राहत दी है। जानकारी के अनुसार बता दें कि राजस्थान हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए पायटल खेमे की याचिका पर यथास्थिति बनाए रखने का फैसला सुनाया है।

कोर्ट के फैसले के बाद अब फिलहाल स्पीकर सीपी जोशी पायलट सहित बागी विधायकों पर अयोग्यता की कार्रवाई नहीं कर सकते हैं। बता दें कि इसके पहले हुई सुनवाई में कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। बता दें पायलट गुट के बागी कांग्रेसी विधायकों ने स्पीकर जोशी के नोटिस के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर करवाई है। वहीं इससे पहले गुरूवार को सुप्रीम कोर्ट के तीन सदस्यों की पीठ ने स्पीकर जोशी की विशेष अनुमति याचिका यानि एसएलपी पर सुनवाई की। जिस पर सर्वोच्च अदालत ने इस मामले को अगली सुनवाई के लिए सोमवार 27 जुलाई तक टाल दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि हाईकोर्ट का फैसला उसके अधीन रहेगा।

बता दें कि पिछले सप्ताह राजस्थान विधानसभा के स्पीकर डॉ. सीपी जोशी ने सचिन पायलट सहित 19 कांग्रेसी विधायकों को अयोग्यता का नोटिस भेजा था। बहरहाल बता दें कि राजस्थान हाईकोर्ट के फैसला आने के बाद अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने विधायकों के साथ राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात करेंगे।