स्पीकर ने सुप्रीम कोर्ट से याचिका ली वापस, सीपी जोशी के वकील कपिल सिब्बल ने कहा जरूरत के…

0
701

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। गहलोत सरकार आज भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन करती हुई नजर आ रही है। प्रदेश ही नहीं बल्कि कई अन्य राज्यों में भी कांग्रेस प्रदर्शन करती हुई नजर आ रही है। बता दें कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार आज लोकतंत्र बचाओ, संविधान बचाओ के खिलाफ सभा कर रही है।

इसी बीच बता दें कि आज स्पीकर ने सुप्रीम कोर्ट में दायर एसएलपी दायर याचिका को वापिस ले ली है। जानकारी के अनुसार बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में स्पीकर सीपी जोशी के वकील कपिल सिब्बल ने याचिका वापस लेते हुए कहा कि हम पहले जो मसला लेकर आए थे, अब सुनवाई उससे आगे बढ़ चुकी है और अब हम इस पर ​विचार करके ज़रूरत के अनुसार देश की सर्वोच्च अदालत में आएंगे। इसके बाद जजों ने स्पीकर को याचिका वापस लेने की इजाज़त दे दी।

बता दें कि राजस्थान विधानसभा के स्पीकर सीपी जोशी ने राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेश के विरूद्ध देश की सर्वोच्च अदालत यानि सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। स्पीकर जोशी ने सुप्रीम कोर्ट में अर्ज़ी दायर कर कहा था कि राजसथान हाईकोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके विधायकों की अयोग्यता के मसले पर उनके फैसले से पहले सुनवाई कर के उनके अधिकार क्षेत्र का हनन किया है। साथ ही बता दें कि कांग्रेस आज देशभर में राजभवन के बाहर प्रदर्शन कर रही है।