सुप्रीम कोर्ट का आया बड़ा फैसला, विश्वविद्यालयों में इस तारीख से पहले होगी फाइनल ईयर की परीक्षा

0
135

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश की सर्वोच्च अदालत ने आज देश भर के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में स्नातक परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला सुनाया। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार सुप्रीम कोर्ट ने स्नातक कोर्सेज की फाइनल ईयर परीक्षाओं को लेकर यूजीसी के दिशा-निर्देशों पर मुहर लगा दी है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बता दें कि सर्वोच्च अदालत ने विश्वविद्यालयों के अंतिम वर्ष की परीक्षाओं पर फैसला सुनाते हुए कहा कि 30 सितंबर तक फाइनल ईयर के एग्जाम होंगे। सर्वोच्च न्यायालय ने यूजीसी के 30 सितंबर तक विश्वविद्यालयों में फाइनल ईयर की परीक्षा कराने के फैसले को सही ठहराया। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने ये भी कहा कि जो राज्य 30 सितंबर तक अंतिम वर्ष की परीक्षा कराने के इच्छुक नहीं हैं, उन्हें यूजीसी को इसकी जानकारी देनी होगी।

कोरोना काल के मद्देनजर विश्वविद्यालय के अंतिम वर्ष की परीक्षाएं करवाने के खिलाफ दाखिल अर्जी पर हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस अशोक भूषण, आर. सुभाष रेड्डी और एमआर शाह की पीठ ने फैसला सुनाया और कहा कि ये छात्रों के भविष्य का मामला है। इसलिए राज्य अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के बिना छात्रों को पास नहीं कर सकते। बता दें कि इस समय देश में कोरोना का प्रकोप बड़ी तेजी के साथ बढ़ रहा है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इस बार स्कूलों और विश्वविद्यालय में कई कक्षाओं की परीक्षा रद्द करी दी गई थी। लेकिन अब अंतिम कक्षा की परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने मुहर लगा दी है।