सीडब्ल्यूसी की अहम बैठक आज, सोनिया दे सकती है पद से इस्तीफा…इनमें से कोई एक बन सकता है कांग्रेस का अगला अध्‍यक्ष!

0
154

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कांग्रेस में इन दिनों बदलाव की मांग को देखते हुए आज सीडब्ल्यूसी की अहम बैठक होने जा रही है। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के अध्यक्ष पद को लेकर भी फैसला हो सकता है। बता दें कि बीते कल कांग्रेस के 23 वरिष्ठ नेताओं और पूर्व मुख्यमंत्रियों सहित कई नेताओं ने उन्हें बदलाव को लेकर चिट्टी लिखी।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बता दें कि कांग्रेस की अतंरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के अन्य नेताओं से नया अध्यक्ष तलाशने के लिए कहा है। हालांकि रविवार दिन में भी सोनिया गांधी के इस्तीफे देने को लेकर खबरें आई थीं। लेकिन इस खबर को कांग्रेस पार्टी ने खंडन कर दिया था। बता दें कि बतौर अंतरिम अध्यक्ष सोनिया का कार्यकाल दस अगस्त को ही पूरा हो चुका है। इसके चलते राहुल गांधी की वापसी के लिए पुरजोर वकालत भी होने लगी है। कई नेताओं की मंशा है कि वापिस से पार्टी की कमान राहुल गांधी को सौंपी जाए।

लेकिन राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पहले ही कह चुकी है कि कोई गैर गांधी अब पार्टी का मुखिया बनना चाहिए। ऐसे में अब ये कयास लगाए जा रहे है कि आखिर किसे पार्टी का नया अध्यक्ष बनाया जाएगा। इस पर भी पार्टी में कई विकल्प सामने आ रहे है। जिनमें प्रमुख नाम पूर्व प्रधानमंत्री महमोहन सिंह, पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी के साथ ही मुकुल वासनिक के नामों पर भी चर्चा गलियारों में सुनाई दे रही है