सीटू यूनियन कार्यालय पर निर्माण मजदूरों की मासिक बैठक संपन्न

0
17

मरूधर बुले​टिन न्यूज डेस्क। शुक्रवार को सीटू यूनियन कार्यालय इटावा पर निर्माण मजदूरों की मासिक बैठक अध्यक्ष अमोलक चन्द महावर की अध्यक्षता में सम्पन हुई। यूनियन महामंत्री मुरारीलाल बैरवा ने जानकारी देते हुए कहा कि 11 अक्टूबर 2020 की ऑनलाइन हुई सीटू राज्य कमेटी जयपुर पदाधिकारियों की मीटिंग में लिए गए निर्णय अनुसार ट्रेड यूनियनों द्वारा मोदी सरकार के खिलाफ किये जा रहे 26 नवम्बर 2020 के राष्ट्रव्यापी आंदोलन की तैयारियों को लेकर व मजदूर जागरूक अभियान चलाने एवं पम्पलेट वितरण करने के लिए 5 नवम्बर 2020 को प्रचार दिवस मनाने का कमेटी इटावा ने निर्णय लिया। बैठक में कामरेड रामचन्द्र महावर, कामरेड सियाराम वैष्णव, कामरेड देवीशंकर महावर ने भी संबोधित किया।

अध्यक्ष अमोलक चन्द महावर ने बैठक में उपस्थित सभी मजदूर साथियो को संबोधित करते हुए कहा कि सभी मजदूर साथियो को एकजुट होकर संघर्ष करने की आवश्यकता है। मोदी सरकार जो मजदूर विरोधी मजदूर बिल लेकर आई है। उसका विरोध करने के लिए निर्माण मजदूर यूनियन इटावा के सदस्यों व सभी मजदूर साथियो ने सर्वसहमति ने 26 नवम्बर 2020 को हड़ताल करने और प्रदर्शन कर इटावा उपखण्ड अधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम मजदूरों की मांगों का 14 सूत्रीय मांग पत्र देने का निर्णय लिया गया और 5 नवम्बर 2020 को मजदूर चोखटियो पर जाकर श्रमिक कानूनों को बचाने के लिए की जा रही राष्ट्रव्यापी मजदूर हड़ताल को सफल बनाने के लिए पम्पलेट वितरण कर प्रचार दिवस मनाया जाएगा।

बैठक में राज्य उपाध्यक्ष कामरेड बजरंगलाल महावर, माकपा सचिव कामरेड मुकुटबिहारी जंगम, पूर्व यूनियन अध्यक्ष कामरेड देवी शंकर महावर, कामरेड द्वारका प्रसाद, जगदीश प्रसाद, धनराज बैरवा सत्यनारायण नागर, डीके मल्होत्रा, गोपाललाल महावर, नरसीलाल, मांगीलाल, श्रवणलाल, हेमराज बैरवा सहित अन्य कई मजदूर मौजूद रहे।