सियासत के अजातशत्रु प्रणव दा पंचतत्व में हुए विलीन, कोविड प्रोटोकॉल का रखा गया ध्यान

0
178

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश के पूर्व राष्ट्रपति और भारत रत्न प्रणव मुखर्जी का आज दिल्ली के लोदी रोड स्थित श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। जानकारी के अनुसार बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति का अंतिम संस्कार कोविड19 प्रोटोकॉल के मुताबिक किया गया। कोविड19 के चलते इस दौरान वहां मौजूद लोग पीपीई किट पहने हुए नजर आए।

उनके बेटे अभिजीत मुखर्जी ने उनकी सारी अंतिम क्रिया कर उन्हें विदाई दी। प्रणव मुखर्जी के अंतिम संस्कार में परिवार के मुख्य सदस्यों के बीच पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। बहरहाल बता दें कि इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का उनके निवास स्थान पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने श्रद्धांजलि दी थी।

बता दें कि 84 साल की उम्र में लंबी बीमारी के चलते सोमवार को देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन हो गया ​था। वह पिछले कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। पूर्व राष्ट्रपति के निधन के बाद केंद्र सरकार ने उनके सम्मान में 7 दिवसीय राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। केन्द्र के साथ साथ राज्यों में भी एक दिन का राष्ट्रीय शोक रखा गया है।