शिक्षक दिवस पर गूगल डूडल नजर आया इस खास अंदाज में, याद आ जाएंगे स्कूल के दिन

0
118

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देशभर में आज शिक्षक दिवस एक पर्व के रूप में मनाया जा रहा है। बता दें ​कि 5 सितंबर को देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म दिन हुआ था। उनके जन्मदिवस के उपलक्ष्य को हर वर्ष शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है।

शिक्षक दिवस के मौके पर आज सर्च इंजन गूगल डूडल भी नए रूप में नजर आ रहा है। गूगल ने आज अपने डूडल में बल्ब, स्कूल की घंटी, पेंसिल,किताब, लेपटॉप, स्केल, फल, मुखौटे, तितली, कलर करने वाले बोर्ड, पृथ्वी और बच्चों को रेखांकित कर शिक्षकों के प्रति सम्मान व्यक्त किया है।

बता दें कि फिलहाल देश में कोरोना संक्रमण बड़ी तेजी के साथ आगे बढ़ता जा रहा है। ऐसे में अभी अधिकत्तर राज्यों में स्कूलें बंद है। साथ ही सरकार अब बड़ी कक्षाओं को खोलने की तैयारी में जुटी है। कोरोना के कारण इस बार स्कूलों में शिक्षक दिवस बड़ी सादगी से मनाया जा रहा है। कोरोना के कारण स्कूलों में छात्र नहीं आ रहे। लेकिन शिक्षक आ रहे है।

बहरहाल बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म पांच सितंबर 1888 को हुआ था। भारत रत्न राधाकृष्णन देश के पहले उपराष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति थे। डॉक्टर राधाकृष्णन एक अच्छे राजनेता ही नहीं बल्कि महान दार्शनिक, बेहतरीन शिक्षक और शानदार स्कॉलर थे।