वुहान सिटी की लैब से ही निकला कोरोना वायरस, चीनी वायरोलॉजिस्ट ने किया खुलासा कहा…

0
56

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश के साथ साथ आज दुनियाभर में कोरोना वायरस मुसीबत बनता जा रहा है। कोरोना वायरस ने दुनियाभर के देशों में लोगों की जिदंगियों को संकट में तो डाला ही साथ ही साथ देशों की आर्थिक स्थिति भी खराब कर दी है। आर्थिक स्थिति को वापिस पटरी पर लाने के लिए अब सभी देशों की सरकार मशक्कत करती नजर आ रही है।

बता दें कि कोरोना वायरस चीन की वुहान सिटी से निकला खतरनाक वायरस है। इस बात का खुलासा हाल ही में हुआ है। जानकारी के अनुसार बता दें कि हाल ही में चीन की महिला वायरोलॉजिस्ट डॉ. ली-मेंग यान ने एक बड़ा खुलासा किया है. उनका कहना है कि कोरोना को वुहान की लैब में बनाया गया है। हाल ही मेंं चीनी वायरोलॉजिस्ट ने बताया कि मैं काफी समय से कोरोना वायरस पर शोध कर रहीं थी और मैं यान हांगकांग स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ से जुड़ी हुईं हूं। इस दौरान उन्होंने बताया कि अपने शोध के दौरान उन्हें ऐसे तथ्य मिले जिनसे पता चलता है कि वायरस को चीन में बनाया गया था।

इतना ही नहीं ली मेंग यान ने ये भी दावा किया है कि वो जल्द ही इस बात को उजागर भी करेगी कि ये कोरोना वायरस चीन के वुहान सिटी से ही निकला है। साथ ही उन्होंने बताया कि कोई भी ये नहीं बोल सकता कि कोरोना चीन की लैब से निकला है। क्योंकि उन्हें नहीं बोलने दिया जाता। अगर कोई बोलता है तो उसे गायब कर दिया जाता है या फिर मार दिया जाता है। ली मेंग यान भी मार्च अप्रेल से ही चीन से फरार है और फिलहाल अमेरिका की शरण में है। हालांकि इस दावे को चीनी सरकार के साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी ठुकरा दिया है।