विजयादशमी के मौके पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जवानों के साथ करी शस्त्र पूजा साथ ही कहा चीन…

0
81

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश में कोरोना संकट के बीच आज बुराई पर अच्छाई की विजयी का पर्व मनाया जा रहा है। हालांकि इस बार कोरोना संक्रमण के कारण दशहरा बड़े धूमधाम से नहीं मनाया जाएगा। बता दें कि विजयादशमी के मौके पर शस्त्रों की पूजा भी की जाती है।

इसी बीच बता दें कि देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह इस समय दार्जिलिंग और सिक्किम दौरे पर है। इस दौरान विजयादशमी के मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दार्जिलिंग के सुकना युद्ध स्मारक में शस्त्र पूजा की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत चाहता है कि चीन और भारत के बीच बॉर्डर पर शांति होनी चाहिए और तनाव खत्म होना चाहिए, लेकिन मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि हमारी सेना किसी को भी देश की एक इंच जमीन पर भी कब्जा नहीं करने देगी।

रक्षा मंत्री राजनाथ के साथ थलसेना अध्यक्ष एमएम नरवणे भी मौजूद रहे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सेना प्रमुख नरवणे शनिवार को सुकना सैन्य शिविर पहुंचे। दोनों दार्जिलिंग और सिक्किम की दो दिन की यात्रा पर हैं। इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सेना प्रमुख नरवणे फॉरवर्ड एरिया का दौरा करेंगे और सैनिकों के साथ बातचीत भी करेंगे। बता दें कि विजयादशमी के दिन शस्त्र पूजा करने की परंपरा है।