लंबे समय के बाद कल फिर से दौड़ने को तैयार है दिल्ली मेट्रो, इन दिशा निर्देशों की करनी होगी पालना

0
144

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश में इस समय अनलॉक 4 की शुरूआत हो चुकी है। अब कोरोना काल के बाद धीरे धीरे आर्थिक व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए सरकार करीब 5 या 6 माह से बंद पड़े धर्मस्थानों, मेट्रो आदि को खोलने की तैयारी में है।

इसी बीच कल यानि 7 सितंबर से दिल्ली मेट्रो एक बार फिर से पटरी पर दौड़ने वाली है। जिसके लिए सरकार ने गाइडलाइन भी जारी की है। इसके तहत मेट्रो में यात्रा करने वाले यात्रियों को गाइडलाइन की पूरी पालना करना होगी। जानकारी के अनुसार बता दें कि सोमवार सुबह सात बजे से यलो लाइन (समयपुर बादली-हुडा सिटी सेंटर) पर नए नियमों के साथ मेट्रो पटरी पर दौड़ने लगेगी।

साथ ही जानकारी मिल रही है कि मेट्रो का परिचालन सुबह सात बजे से 11 बजे तक और फिर शाम चार बजे से रात आठ बजे तक होगा। इसके अलावा दिल्ली मेट्रो के प्रमुख अधिकारी ने बताया कि फिलहाल मेट्रो स्टेशनों पर केवल चयनित गेट ही प्रवेश के लिए खोले जाएंगे। वहीं निकास के लिए एक अलग गेट को चिह्नित किया जाएगा और स्टेशन पर उन्हीं यात्रियों को प्रवेश दिया जाएगा जो स्मार्ट कार्ड और कैशलेस/ऑनलाइन ट्रांजैक्शन का प्रयोग करेंगे। इसके अलावा यात्रियों को मेट्रो यात्रा के दौरान फेस कवर/मास्‍क पहनना अनिवार्य, वहीं एंट्री के टाइम पर थर्मल स्‍क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन की भी व्यवस्था की गई है और शारीरिक दूरी की पालना करनी होगी।