राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने कहा, खेल और फिटनेस को शामिल करें…

0
137

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश में आज राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया जा रहा है। देश के लिए आज का दिन इसलिए खास है क्योंकि आज ही के दिन हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद का जन्मदिन हुआ था। उनकी याद में ही हर वर्ष 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है।

बहरहाल बता दें कि आज राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामना देते हुए हॉकी के जादूगर ध्यानचंद को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। साथ ही पीएम मोदी ने इस दौरान सोशल मीडिया पर प्रतिभाशाली एथलीटों के लिए परिवारों और कोच की सराहना भी की है।

साथ ही पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, भारत सरकार खेल को लोकप्रिय बनाने और भारत में खेल प्रतिभाओं को समर्थन देने के लिए कई प्रकार के प्रयत्न कर रही है। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि मैं सभी से खेल और फिटनेस को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने का आग्रह करता हूं। इससे शरीर को कई चमत्कारी फायदे मिलते है। इतना ही नहीं खेल को रोजमर्रा में शामिल करने पर हर कोई खुश और स्वस्थ हो सकता है।

बहरहाल बता दें कि हॉकी के जादूगर मेजर ध्यान चंद ने देश को तीन बार ओलंपिक स्पर्ण पदक दिलाया है। उन्होंने देश को 1928, 1932 और 1936 में ओलंपिक स्वर्ण पदक दिलाए थे। इलाहाबाद जिले में जन्मे ध्यानचंद को हॉकी के सबसे महान खिलाड़ी के तौर पर याद किया जाता है।