राष्ट्रीय अन्सारी एकता संगठन ने घाटगेट अमृतपुरी कब्रिस्तान के लिये जताई चिंता, वक्फ बोर्ड चेयरमैन का सौंपा ज्ञापन

0
40

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। राष्ट्रीय अन्सारी एकता संगठन के प्रदेश अध्यक्ष नसीम अन्सारी ने वक्फ बोर्ड चेयरमैन खानु खाँन से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। जिसमें उन्होंने घाटगेट कब्रिस्तान अमृतपुरी में पेड़ लगाने और कब्रिस्तान के गेट नंबर 1 पर जो ठंडे पानी की मशीन है उसे सही करवाने के आदेश प्रदान का जिक्र किया।

साथ ही नगर निगम के सहयोग से कब्रिस्तान घाटगेट में दो बोरिंग चालू हालत में हैं। जिसमें से एक बोरिंग का पानी कलंदरी मस्जिद और नीली हवेली मस्जिद और छबील में जाता है तथा दूसरे बोरिंग का पानी ठंडे पानी की मशीन में और जहां जहां कब्रिस्तान में नल लगे हुए हैं उनमें सप्लाई होता है।

आम पब्लिक के सहयोग से ही कब्रिस्तान में साफ सफाई का कार्य किया जाता है। कुछ लोगों ने निस्वार्थ से कब्रिस्तान में पेड़ लगवाए हैं तथा उनकी देखरेख भी खुद ही करते हैं। घाटगेट कब्रिस्तान अमृतपुरी में कब्रों पर जानवर चढ़ते हैं तथा कब्रों को खोद कर नुकसान पहुंचाते हैं।
अतः आप से नम्र निवेदन है कि आप लोहे के जालों का प्रबंध करें और कब्रिस्तान में रखे जाए जिससे कि कब्रों की हिफाजत हो सके।

विशेष बात :- कब्रिस्तान में कई जगह बहुत से गलत काम होते हैं। जिनमें से एक काम यह है कि वहां कई लड़के नशा करते हैं, जुआ खेलते हैं और कई लड़के कब्रिस्तान में मैच खेलते हैं। जिनसे कब्रों को काफी नुकसान होता है। अतः आपसे निवेदन है कि आप इस पर विशेष रूप से कार्यवाही करें। घाटगेट कब्रिस्तान में 7 गेट हैं, कब्रिस्तान काफी बड़ा है। इस कब्रिस्तान में कम से कम 4 गार्ड की आवश्यकता है। हमारा महोदय से मेरा निवेदन है कि आप इस घाटगेट कब्रिस्तान में गार्ड का प्रबंध करें। वहीँ प्रदेश संगठन सचिव इब्राहिम अन्सारी, आदर्श नगर विधान सभा अध्यक्ष अज़हर अन्सारी उपस्थित रहे ।