रामजन्मभूमि पूजन से पहले आई बुरी खबर, पुजारी समेत 16 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव…

0
163

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। 5 अगस्त की तारीख देश के लिए एक बड़ा दिन है। बता दें कि 5 अगस्त को कई सालों से राम मंदिर निर्माण की आस लगाए बैठे श्रद्धालुओं के लिए खुशी की खबर आ रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन की नींव रखने जा रहे है। जिसके लिए इन दिनों अयोध्या में बड़ी तेजी के साथ काम किया जा रहा है। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद सुरक्षा व्यवस्था के साथ होने वाले कार्यक्रम पर नजर बनाए हुए है।

बहरहाल रामजन्मभूमि मंदिर के लिए भूमि पूजन से पहले एक दुखद खबर आ रही है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार रामजन्मभूमि मंदिर के पुजारी प्रदीप दास और अंदर मंदिर की सुरक्षा में तैनात 16 पुलिस जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। बता दें कि प्रदीप दास राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास के शिष्य हैं और 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम में भी शामिल होने वाले थे। जैसे ही ये खबर सामने आई मंदिर प्रशासन के साथ प्रशासन की भी चिंता बढ़ती नजर आ रही है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ रामजन्म भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 200 लोग शिरकत करने वाले हैं। कोरोना के कारण भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए अधिक लोगों को आमंत्रण पत्र नहीं भेजे गए है। जानकारी के अनुसार इस भव्य शिलान्यास कार्यक्रम में सिर्फ खास लोग ही शामिल होगे। इस समय मंदिर परिसर के साथ अयोध्या के आस पास के क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को तेज कर दी गई है।