जयपुर|Mahima Jain:प्रदेश में ठंडी हवाओ से गलन महसूस होने लगी है राजस्थान में सोमवार को भले ही न्यूनतम तापमान में मामूली बढ़ोतरी हुई हो, लेकिन सर्दी से कोई राहत नहीं मिली। सुबह से चल रही सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी। आज भी जोधपुर, जैसलमेर, चूरू, हनुमानगढ़ समेत कई जगह आसमान में हल्के बादल और धुंध छायी रही। सीकर, चूरू समेत कई शहरों में आज न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। राज्य में सबसे कम तापमान फतेहपुर शेखावाटी में 1.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। जयपुर, कोटा, उदयपुर न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के ऊपर चला गया। जयपुर में रविवार को अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो सबसे कम था।

जयपुर मौसम केन्द्र के मुताबिक, आज डूंगरपुर में न्यूनतम तापमान में 4 अंक बढ़कर 15.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। उदयपुर में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस बढ़कर 10.6 पर पहुंच गया। दक्षिणी राजस्थान के अन्य जिले चित्तौड़गढ़ में रविवार के मुकाबले तापमान में आज 3.7 डिग्री सेल्सियस और भीलवाड़ा में 1.5 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज हुई।

07 01 2015 kohra u

सबसे ठंडा जयपुर

जयपुर, सीकर, चूरू, बीकानेर, गंगानगर समेत उत्तरी राजस्थान में बीती रात से ठंडी हवाएं परेशान कर रही हैं। इन इलाकों में ठिठुरन बढ़ गई। गंगानगर, चूरू, नागौर, सीकर, जयपुर में दिन का अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे चला गया। जयपुर में रविवार को अधिकतम तापमान 22. 6 डिग्री सेल्सियस रहा, जो प्रदेश में किसी भी शहर या कस्बे में सबसे कम रहा।

मौसम केन्द्र के मुताबिक

जयपुर मौसम केन्द्र के मुताबिक, अगले चार-पांच दिन राजस्थान में मौसम शुष्क रहेगा। अगले दो दिन तापमान में कोई खास गिरावट नहीं होगी, लेकिन 15 दिसंबर से राज्य में सर्द हवाएं तेज होने लगेगी। इससे तापमान में फिर से गिरावट होनी शुरू होगी। उस दौरान रात के साथ-साथ दिन के तापमान में भी गिरावट होगी और दिन में गलनभरी सर्दी पड़ने की संभावना है।