राजस्थान कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, अविनाश पांडे की जगह ये दिग्गज बना कांग्रेस प्रभारी महासचिव

0
165

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच उठा सियासी विवाद अब खत्म हो चुका है। गहलोत और पायलट खेमे का विवाद समाप्त होने के बाद कांग्रेस खेमे में बड़ा फेरबदल हो गया है। जानकारी के अनुसार अविनाश पांडे की प्रदेश प्रभारी पद से छुट्टी कर दी गई।

इसी के साथ प्रदेश में अविनाश पांडे की जगह पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अजय माकन को राजस्थान का नया कांग्रेस प्रभारी नियुक्त किया गया है। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यह आदेश जारी किया है। बता दें कि सचिन पायलट के खेमे में अविनाश पांडे पर आरोप लगाया कि वो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नजदीकी है, ऐसे में वो हमारे पक्ष की रखी गई बातों पर ध्यान नहीं देते है। ऐसे में कांग्रेस में हुए इस बड़े फेरबदल को सचिन पायलट के साथ जोड़कर देखा जा रहा है।

गौरतलब है कि प्रदेश में सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विवाद को सुलझाने के लिए कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व इस विवाद को निपटाने के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित करने का फैसला किया था। इस तीन सदस्यीय कमेटी में अजय माकन के अलावा, अहमद पटेल और के सी वेणुगोपाल शामिल हैं।