राजधानी जयपुर में फिर बदला मौसम, कई इलाकों में तेज बारिश…मौसम विभाग का कई जिलों में रेड अलर्ट जारी

0
162

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। राजधानी जयपुर में इन दिनों इंद्र देव काफी मेहरबान है। लेकिन इस समय प्रदेश में ये बारिश राहत की नहीं बल्कि आफत की बारिश नजर आ रही है। हाल ही शुक्रवार को जयपुर में जमकर बदरा बरसे। जिसमें कारोबारियों समेत आमजन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। जानकारी के अनुसार बीते दिनों हुई बारिश में व्यापारियों को करोड़ों रूपए का नुकसान उठाना पड़ा। लेकिन अभी भी प्रदेश में भारी बारिश का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है।

हाल ही में मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। जिसके चलते रेड अलर्ट जारी किया गया है। जयपुर में आज भी कई जगहों पर भारी बारिश का दौर जारी है। जिसके चलते वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। साथ ही निचली इलाकों की बस्तियों में पानी भर जाने से जन जीवन काफी प्रभावित हो रहा है। हर गली, सड़क, बाजार पानी से भरा दिखाई दिया। सबसे बुरे हालात परकोटे में देखने को मिले। साथ ही भारी बारिश में फंसे लोगों को प्रशासन और रेस्कुय टीम के द्वारा सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। साथ ही मौसम विभाग की आगामी बारिश की चेतावनी के बाद सेना को अलर्ट किया गया था।

इसके अलावा मौसम विभाग के अनुसार मिल रही जानकारी के मुताबिक बीते 24 घंटे में सबसे अधिक 250 मिमी बारिश जयपुर के पास जमवारामगढ़ में दर्ज की गयी। इसके अलावा जयपुर, आमेर, अजमेर, जोधपुर आदि जिलों में भी अच्छी बारिश दर्ज की गई है।