डेस्क न्यूज़: शनिवार सुबह छत्तीसगढ़ के रायपुर रेलवे स्टेशन पर CRPF की स्पेशल ट्रेन में एक विस्फोट हो गया। विस्फोट में एक हेड कांस्टेबल समेत चार जवान घायल हो गए। जिसके बाद हेड कांस्टेबल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि 3 जवानों को मामूली चोटें आई हैं। पता चला है कि हादसा सामान लोड करने के दौरान हुआ। एक्सप्लोसिव बॉक्स ले जाने के दौरान एक जवान के हाथ से बॉक्स गिर गया। जिससे विस्फोट हो गया।

बोगी नंबर 9 के गेट के पास विस्फोटकों से भरा बॉक्स CRPF जवान के हाथ से गिरा

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सुबह करीब 6.30 बजे CRPF की स्पेशल ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर खड़ी थी। इसमें जवानों की तीन कंपनियों को शिफ्ट किया जा रहा था। सामान लोड करते समय बोगी नंबर 9 के गेट के पास विस्फोटकों से भरा एक बॉक्स जवान के हाथ से गिर गया, और बॉक्स के गिरते ही विस्फोट हो गया। हादसे में हेड कांस्टेबल चवण विकास लक्ष्मण, कांस्टेबल रमेश लाल, रवींद्र कर और दिनेश कुमार पैकरा घायल हो गए।

सभी घायल खतरे से बाहर

हेड कांस्टेबल चव्हाण चवन लक्ष्मण को रायपुर के नारायणा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सर्जन डॉ. नीरज पांडे ने बताया कि चौहान की पीठ, हाथ, पैर और सिर में चोटें आई हैं। सिर में फ्रेक्चर है। उसका ऑपरेशन करना होगा। अच्छी खबर यह है कि उनकी हालत खतरे से बाहर है। बाकी के 3 जवान प्राथमिक उपचार के साथ ट्रेन से रवाना हो गए हैं।

CRPF

CRPF ने कहा- यह लापरवाही नहीं, हादसा

घायल जवान को देखने अस्पताल पहुंचे CRPF के डीआईजी राजकुमार ने बताया कि धमाका परिवहन के दौरान हुआ। सभी जवान खतरे से बाहर हैं। ट्रेन नागपुर जा रही थी। कई बार सामान ढोने में भी झटका लगता है। यह एक संवेदनशील सामग्री है। यह लापरवाही नहीं है, कोई भी सामान ले जाते समय ऐसी दुर्घटना हो सकती है।

CRPF

हादसे के बाद मामले की जांच के आदेश दे दिए गए

CRPF 211वीं बटालियन के कमांडेंट संजीव रंजन ने बताया कि हथियार का गोला रखने के बाद गोला बारूद का फ्यूज बॉक्स बोगी के शौचालय के पास फट गया। जीआरपी रेलवे स्टेशन रायपुर में मामला दर्ज किया गया है। हेड कांस्टेबल का इलाज चल रहा है। सीआरपीएफ के डॉक्टर भी पहुंच गए हैं। उनका सीटी स्कैन कराया गया है। हादसे के बाद मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

Aryan Khan Drug Case: आर्यन खान बना कैदी नंबर 956; परिवार से मिला ₹4,500 का मनी ऑर्डर

Follow us on:

Facebook

Instagram

YouTube

Twitter