रनवे पर फिसलने से केरल में बड़ा विमान हादसा, दो पायलट समेत 20 यात्रियों की मौत…दो हिस्सों में बंटा विमान

0
162

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। केरल में कल एक दर्दनाक विमान हादसा हुआ। जिसमें पायलट समेत करीब 20 लोगों के मरने की खबर आ रही है। बता दें कि शुक्रवार को वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से प्लेन 190 यात्रियों को लेकर रवाना हुआ। इस दौरान जब प्लेन केरल कोझिकोड एयरपोर्ट पर उतरे के लिए तैयार हुई थी। वैसे ही वो रनवे पर फिसल गया और क्रैश हो गया और हादसा इतना भीषण था कि विमान दो हिस्सों में टूट गया।

इसी के साथ इस दुखद घटना की जानकारी लेने के लिए आज केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन करिपुर का दौरा करने के लिए जाएंगे। बता दें कि वंदे भारत मिशन के तहत विमान दुबई से आ रहा था, जिसमें लगभग 190 लोग सवार थे। इस हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अब तक मिल रही जानकारी के अनुसार प्लेन हादसे में दोनों पायलट समेत अब तक करीब 20 लोगों की जान जा चुकी है।

इस खतरनाक हादसा के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुख: जताया और हर प्रकार की मदद का ऐलान किया। जैसे ही हादसे की खबर मिली पूरे शहर में अफरातफरी मच गई और घायलों की सहायता के लिए स्थानीय निवासियों के साथ रेस्कूय टीम पहुंच गई और मलवे में दवे लोगों को बाहर निकालने लगे। बता दें कि एअर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 दुबई से कालीकट आ रहा था। विमान में 6 क्रू मेंबर के साथ 184 या​त्री सवार थे।