रक्षा जीवन सोसाइटी रोटी बैंक ने जरूरत मंद को खाना खिलाया

0
27

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। रक्षा जीवन सोसायटी रोटी बैंक जयपुर कोविड-19 में भी निरंतर लोगों को भोजन उपलब्ध करा रहा है। पिछले 5 वर्षों से यह रोटी बैंक लगातार भूखे को भोजन कराने के लिए संकल्प बद्ध है। रक्षा जीवन सोसायटी की फाउंडर व प्रेसिडेंट समाज सेवी राखी शुक्ला ने बताया कि कोविड-19 महामारी में सरकार द्वारा बताए नियमों का पालन करे। अन्नपूर्णा योजना की जगह अब इंदिरा रसोई के नाम से मात्र 8 रुपये में उपलब्ध है, उसका भी लाभ ले। भूखा न सोये। राखी जयपुर के अलग अलग स्लम एरिया में सभी को भोजन उपलब्ध कराती है।

साथ ही बच्चों को शिक्षित करने के लिए राखी शुक्ला प्रयासरत है बच्चों को कपड़े, किताब, पेंसिल, खाना मुहैया कराती है और आम लोगों को भी जागरूक कर रही है कि सभी आसपास के लोगों की मदद कर रही है। सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें, स्वच्छता का ध्यान रखें, बार-बार हाथ धोए। इन बच्चों को भी शिक्षा के प्रति प्रेरित कर रही हैं। नैतिक मूल्यों की शिक्षा देती हैं, खाना भी वितरित करती है। आज का खाना पिंक सिटी गेस्ट हाउस के ऑनर स्व. केशव चटर्जी के जन्म दिवस के अवसर पर वितरित किया गया। उनकी पत्नी मधुश्री चटर्जी ने कहा एक नया प्रयास अच्छा लगा।

मधु चटर्जी ने लोगों से भी कहा कि वे भी इस संस्था से जुड़़े अपनी भागीदारी निभाएं। उन्हें ये नई पहल अच्छी लगी और संस्था के उपाध्यक्ष बृजेश पाठक, बैंक कर्मी महेश ने भी खाना वितरण में अपना सहयोग दिया। समाजसेवी राखी ने सोशल नेटवर्किंग के जरिये अपील की covid 19 के चलते ऐसे में घर से बाहर ना निकले और ना ही लोगों को घर पर न बुलाए।

श्राद्ध पक्ष में खाना वितरित गरीबों के बीच में किया जाए तो अच्छा होगा। लोगों से अपील है की अगर हर व्यक्ति जिम्मा ले कि अपने आसपास के जरूरतमंद लोगों की सहायता करेंगे। उपाध्यक्ष बृजेश पाठक ने कहा कि इस संस्था को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के लिए वे कंधे से कंधा मिलाकर चलने को तैयार हैं और बैंक कर्मी महेश ने कहा उन्हें काफी अच्छा लगा आगे भी वे इस नेक कार्य में साथ रहेंगे।