रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे अचानक ही तेहरान यात्रा पर, ड्रैगन हुआ नए दांव से बेचैन

0
27

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हाल ही में अचानक ईरान की राजधानी तेहरान पहुंच गए हैं। अचानक ही तेहरान पहुंचने से ड्रेगन की चिंता और बढ़ गई है। साथ ही सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार रक्षामंत्री सिंह का ईरान दौरान काफी अहम माना जा रहा है। क्योंकि पूर्वोत्तर में चीन और पश्चिमी सीमा पर पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को इससे करारा झटका लगेगा।

साथ ही जानकारी मिल रही है कि राजनाथ सिंह अपनी इस महत्वपूर्ण यात्रा पर वो ईरान के रक्षा मंत्री से मुलाक़ात कर सकते है। साथ ही ये भी जानकारी मिल रही है कि इस दौरान वो चीन को मात देने के लिए ईरान के साथ कई बड़े और अहम फैसले कर सकते है। साथ ही जानकारी ये भी मिल रही है कि अगर भारत चीन के खिलाफ ईरान को मना लेता है तो यह बड़ी कूटनीतिक जीत मानी जाएगी।

बता दें कि ईरान यात्रा से पहले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रूस की राजधानी मास्को की यात्रा करके आए है। वहां भी उन्होंने ड्रैगन यानि चीन को साफ कर दिया था कि भारत अपनी संप्रभुता से समझौता नहीं कर सकता। गौरतबल है कि चीनी सैनिकों द्वारा ग्लवान घाटी में की गई हिंसक झड़प के बाद हाल ही में एक बार फिर से 29/30 अगस्त की रात में भारत की सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश की थी। लेकिन भारतीय सेना ने उनके गलत ईरादों पर पानी ​फेर मुंहतोड़ जवाब दिया।