रक्षाबंधन पर सरकार ने बहनों को दिया खास तोहफा

0
381

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देशभर में कल भाई बहनों के प्यार का प्रतीक त्योहर रक्षाबंधन मनाया जाएगा। हालांकि इस बार भाई बहनों के प्यार के प्रतीक त्योहार पर कोरोना का ग्रहण लगा है। कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए इस बार सरकार ने कुछ गाइडलाइन जारी की है। लेकिन इसी बीच यूपी सरकार ने बहनों को रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर एक खास तोहफा दिया है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन पर्व पर यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम की सभी श्रेणी की बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा देने की घोषणा की है। इस आदेश के तहत 2 अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे से 3 अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे के बीच 24 घंटे यह सुविधा दी जाएगी। इसके अलावा रविवार को राखी और मिठाई की दुकानों को भी सरकार ने खोलने का फैसला लिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये फैसला सोमवार को रक्षाबंधन होने के कारण ये निर्णय लिया है। कोरोना की रोकथाम के लिए यूपी में हर शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहता है। लेकिन इस रविवार को सरकार की ओर से लोगों की थोड़ी राहत दी गई है। बता दें कि उत्तरप्रदेश में सीएम योगी पिछले 3 वर्षों की तरह इस वर्ष भी रक्षाबंधन के पर्व पर यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम की सभी बसों में महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।