यात्रीगण कृपया ध्यान दे…! आज से दिल्ली मेट्रो सहित कई शहरों में दौड़ेगी मेट्रो

0
151

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। करीब पांच छह माह बाद आज एक बार फिर से दिल्लीवासी मेट्रो की सवारी कर सकेंगे। बता दें कि कोरोना के कारण जारी लॉकडाउन के बाद अब देश में अनलॉक 4 शुरू हो गया है। ऐसे में आज से दिल्ली में मेट्रो सेवाएं एक बार फिर से शुरू हो गई है।

हालांकि कोरोना के कारण मेट्रो में यात्रा करने वाले लोगों को कुछ खास दिशा निर्देशों की पालना करनी होगी। जिसमें दो गज की दूरी, मुंह पर मास्क और सेनिटाइजर के साथ कुछ अहम गाइडलाइन की पालना करनी होगी।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बता दें कि दिल्ली मेट्रो की सेवा 7 से 12 सितंबर के बीच तीन चरणों में शुरू होगी। जिसमें पहले चरण में समयपुर बादली को हुडा सिटी सेंटर से जोड़ने वाली येलो लाइन और रेपिड मेट्रो आज शुरू हो गई। साथ ही बता दें​ कि आज से शुरू हो रही पहले चरण की मेट्रो सुबह सात बजे से 11 बजे तक और शाम में चार बजे से रात आठ बजे तक चलेंगी। साथ ही जानकारी ये भी मिल रही है कि आज से शुरू हो रही मेट्रो सेवा में करीब 57 ट्रेनें चलाई जाएगी, जो करीब 450 से ज्यादा फेरे लगाएंगी।

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली के अलावा चेन्नई, लखनऊ सहित कई शहरों में मेट्रो सेवाएं आज से शुरू हो रही है। मेट्रो यात्रियों को सख्त निर्देश है कि वो गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें।