मोदी सरकार ने एलपीजी गैस पर सब्सिडी बंद कर आमजन की कमर तोड़ दी: मनोज दुबे

0
16

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कांग्रेस नेता मनोज दुबे ने मोदी सरकार के द्वारा एलपीजी गैस सिलेंडर पर सब्सिडी बंद करने पर गहरा रोष व्यक्त करते हुए मोदी सरकार के इस निर्णय को जन विरोधी बताते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने गैस सब्सिडी बंद कर आम जनता की कमर तोड़ दी है। मनोज दुबे ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर आर्थिक मंदी, बढ़ती बेरोजगारी व कोरोना महामारी से जूझते लोगो को पुनः सब्सिडी चालू कर राहत देने की मांग की है।

दुबे ने कहा कि मोदी सरकार ने धीरे धीरे गैस सब्सिडी में कटौती करते मई 2020 से पूरी तरह एलपीजी गैस पर सब्सिडी बंद कर दी है। 1 जून 2014 को सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमत मात्र 414 रुपये थीं और आज गैस सिलेंडर के दाम 600 रुपये से ज्यादा हो गए है। फिर भी गैस सिलेंडर पर सब्सिडी में पूरी तरह कटौती करना घोर निंदनीय हैं।

दुबे ने कहा कि मोदी सरकार ने 2014 के लोकसभा चुनाव में 100 दिनों में मंहगाई खत्म करने का वायदा देश की जनता से किया था। लेकिन आज 6 वर्ष से भी ज्यादा समय बीतने के बाद भी मंहगाई पर कोई अंकुश नही लगा पाई है। मंहगाई कम कर आम जनता को राहत देना तो दूर की बात है। मोदी सरकार खुद लोगों पर मंहगाई का बोझ लादने का कोई अवसर नहीं चूक रही है।

दुबे ने कहा कि गैस पर सब्सिडी समाप्त करने से आमजनता पर मंहगाई का बोझ बढ़ गया है तथा महिलाओं की रसोई का जायका बिगाड़ कर रख दिया है। केन्द्र सरकार का गैस पर सब्सिडी बंद करने का निर्णय गरीब एवम आमजन विरोधी है। सरकार इस निर्णय को वापस लेकर एलपीजी गैस सिलेंडर पर पुनः सब्सिडी शुरू करे।