मायानगरी मुंबई को टक्कर देने के लिए अब इस राज्य में बनेगी देश की सबसे खूबसूरत फ़िल्म सिटी

0
144

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में महाराष्ट्र को मायानगरी के नाम से जाना है। जैसा कि आप सभी जानते हो देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी महाराष्ट्र मुंबई है। लेकिन अब हो सकता है कि मुंबई से ये फिल्म सिटी का तमगा छिन सकता है।

अब उत्तरप्रदेश में सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनने जा रही है। जी हां, सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार उत्तरप्रदेश ने अब देश की सबसे बड़ी और खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने की घोषणा की है। यह फिल्म सिटी गौतमबुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा में बनाई जाएगी। गौरतलब है कि शुक्रवार को उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडिया कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है और उत्तरप्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है। यहां पर एक बेहतरीन फ़िल्म सिटी बनाई जाएगी। इसके लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र बेहतर होगा। साथ ही उन्होंने इस सिलसिले में भूमि के विकल्पों के साथ यथाशीघ्र कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश दिया।