भूखे को निवाला के लिए कल लॉन्च होगी इंदिरा रसोई

0
118

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का सपना था कि देश में हर व्यक्ति के पास रोटी, कपड़ा और मकान हो। लेकिन इसे अब राजस्थान के गांधी माने जाने वाले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इंदिरा रसोई की शुरूआत कर पूरा करते नजर आएंगे।

बता दें कि प्रदेश में ‘कोई भूखा ना सोए’ के संकल्प को साकार करने की दिशा में कल प्रदेश की सरकार एक ओर कदम उठाने जा रही है। कल से प्रदेश के अजमेर में इंदिरा रसोई की शुरूआत होने जा रही है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर अजमेर में गुरुवार से इंदिरा रसोई की शुरूआत होने जा रही है। अजमेर में शुरू होने वाली इंदिरा रसोई का ऑनलाइन लोकार्पण कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आमजन का सम​र्पित करेंगे। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार अजमेर में नौ स्थानों पर इंदिरा रसोई का संचालन किया जाएगा।

निगम प्रशासन की ओर से रसोई संचालकों के साथ सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इंदिरा रसोई के जरिए जरूरतमंद और गरीब लोगों को सुबह और शाम को मात्र आठ रूपए में शुद्ध भोजन देने का प्रस्ताव है। इस योजना का उद्देश्य है कि प्रदेश में कोई भूखा न सोए।