भीलवाड़ा जिले के कुछ निजी चिकित्सालयों के लिये सालासर कार्बोनिक प्राइवेट लिमिटेड, किशनगढ़ से ऑक्सीजन सिलेण्डर आपूर्ति की व्यवस्था की गई हैं। जो नियमित रूप से प्राप्त हो रहे हैं, किन्तु कल द 30 अप्रैल को किशनगढ प्लान्ट को लिक्विड ऑक्सीजन टैंकर (Liquid Oxygen Tanker) प्राप्त नहीं होने से जिले को ऑक्सीजन सिलेडर प्राप्त नहीं हुए है।

कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने यह जानकारी देथे हुए बताया की इस संबंध में जिले की वर्तमान परिस्थितियों, निजी चिकित्सालयों में भर्ती कोविड मरीजों के बिना ऑक्सीजन की कमी के नियमित उपचार एवं मानव जीवन की रक्षा को मध्यनजर रखते हुये जिले को त्वरित ऑक्सीजन आपूर्ति हेतु काफी प्रयास कर बगरू जिला जयपुर से ऑक्सीजन सिलेण्डर की व्यवस्था कर ली हैं। जिनसे निजी चिकित्सालयों को आवश्यकता के अनुरूप (Oxygen Cylinder) की आपूर्ति की जा रही हैं।
इसके अतिरिक्त स्वरूपगंज (हमीरगढ) एवं चित्तौड़गढ़ से भी पर्याप्त संख्या में ऑक्सीजन सिलेण्डर प्राप्त हो रहे हैं, जिनसे राजकीय एवं निजी चिकित्सालयों में भर्ती कोविड मरीजों हेतु नियमित ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही हैं।

कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने इस संबंध में ऑक्सीजन सिलेंडर के लिये निजी चिकित्सालय संचालक एवं कोविड मरीज के परिजन परेशान नहीं हों एवं अफवाहों पर ध्यान नहीं देते हुये उनके यहां भर्ती कोविड मरीजों के उपचार हेतु व्यापक जनहित में हर सम्भव प्रयास करें।
साथ ही निजी चिकित्सालय संचालक से यह भी अपील है कि उनके यहां भर्ती ऐसे मरीज जिनका ऑक्सीजन लेवल बिना ऑक्सीजन सपोर्ट के 90-92 के उपर हैं, उन्हें चिकित्सा विभाग की एडवाईजरी के अनुसार डिस्चार्ज किया जावें ताकि उनके स्थान पर उनसे ज्यादा गम्भीर जरूरतमन्द कोविड मरीज को त्वरित उपचार हेतु भर्ती किया जा सकें।