भारतरत्न पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को अंतिम विदाई, पीएम मोदी सहित कई राजनेताओं ने दी श्रद्धांजलि

0
112

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। 84 साल की उम्र में लंबी बीमारी के चलते सोमवार को देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन हो गया। ​सियासत के शिखर पुरूष के निधन की खबर सुनकर पूरे देश में शोक की लहर छा गई।

प्रणब मुखर्जी के निधन के बाद आज उनको दोपहर करीब 2:30 बजे दिल्ली के लोधी श्मशान घाट पर अंतिम विदाई दी जाएगी। हालांकि उनके चाहने वाले और राजनेता दोपहर 12 बजे तक अंतिम दर्शन कर श्रद्धांजलि देंगे। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को उनके आवास 10, राजाजी मार्ग पर श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी के अलावा संघ प्रमुख मोहन भागवत, राजनाथ सिंह सहित कई राजनेताओं ने उनके निवास स्थान पहुंचकर श्रद्धांजलि दी।

पूर्व राष्ट्रपति के निधन के बाद केंद्र सरकार ने उनके सम्मान में 7 दिवसीय राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। केन्द्र के साथ साथ राज्यों में भी एक दिन का राष्ट्रीय शोक रखा गया है। बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को दिल्ली छावनी स्थित अस्पताल में गत 10 अगस्त को भर्ती कराया गया था और उसी दिन उनके मस्तिष्क में जमे खून के थक्के को हटाने के लिए उनकी सर्जरी की गई थी। साथ ही जानकारी के मुताबिक भारतरत्न पूर्व राष्ट्रपति प्रबण मुखर्जी का निधन फेफड़े में संक्रमण की वजह से हुआ।