भगवान श्री राम के नाम पर होगा अब इस राज्य का एयरपोर्ट, साथ ही…

0
212

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। जब से उत्तरप्रदेश में योगी सरकार बनी है। तब से वो उसे राम राज्य बनाने में जुटे है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले कई जिलों और स्थानों के नाम बदल दिए। इसी बीच अब योगी सरकार ने हाल ही में अयोध्या एयरपोर्ट का नाम भी बदलने का संकेत दिया है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार अयोध्या एयरपोर्ट का नाम मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम पर किया जाएगा। वहीं, एयरपोर्ट भी अब अंतरराष्ट्रीय स्तर का होगा। योगी सरकार ने नाम बदलने और एयरपोर्ट का दायरा बढ़ाने की कवायद शुरू कर दी है।

साथ ही जानकारी मिल रही है कि एयरपोर्ट का निर्माण दिसंबर 2021 तक पूरा करने की योजना है। गौरतलब है कि राम मंदिर बनने के बाद यह राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय श्रद्धालुओं व पर्यटकों की संख्या में भारी वृद्धि होगी। ऐसे में अब बड़ा अन्तरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने की कवायद शुरू हो गई है। साथ ही बता दें कि अयोध्या हवाई अड्डे की घोषणा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2018 में दिवाली की पूर्व संध्या पर “दीपोत्सव” के अवसर पर की थी। अयोध्या में हवाई अड्डे का नाम भगवान राम के नाम पर रखा जाएगा, जिसकी घोषणा पहले ही हो चुकी है।