बिहार विस चुनाव: तेजस्वी ने जारी किया आरजेडी का घोषणा पत्र, 10 लाख रोजगार के साथ किये ये बड़े वादें

0
17

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। 28 अक्टूबर को बिहार विधानसभा चुनाव का पहला चरण होने जा रहा है। ऐसे में चुनाव को लेकर राजनीतिक हलचल चरम पर है। बीते दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस से वायनाड़ सांसद राहुल गांधी ने रैलियां कर अपने पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की।

इसी बीच बता दें कि भाजपा और कांग्रेस का चुनावी घोषणा पत्र जारी करने के बाद आज राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) ने भी अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। राजद ने घोषणा पत्र में मतदाताओं को लुभाने के लिए कई घोषणाएं की। ‘हमारा प्रण’ नाम से जारी 16 पेज के चुनावी घोषणा पत्र में नए स्थायी पदों का सृजन कर के कुल 10 लाख नौकरियों का वादा भी किया गया। साथ ही किसान आयोग, व्यावसायिक आयोग, युवा आयोग और खेल आयोग का गठन के साथ कई घोषणा इसमें की गई है।

इसके अलावा बेरोजगार युवाओं को 1500 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया है। सरकारी नौकरियों का फॉर्म भरने के लिए बिहार के युवाओं को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। गौरतलब है कि इसके पहले महागठबंधन की ओर से भी संयुक्‍त घोषणा पत्र जारी किया गया था। अब राजद ने अलग से अपना घोषणा पत्र जारी किया है। महागठबंधन की ओर से मुख्‍यमंत्री पद के दावेदार तेजस्वी यादव, मनोज झा सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने पटना में घोषणा पत्र जारी किया।