बिहार चुनाव से पहले राजद को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता रघुवंश ने दिया इस्तीफा

0
26

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। बिहार विधानसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहे है। सभी पार्टियों ने अपनी जीत दर्ज करने के लिए चुनावी मैदान में पसीना बहाना शुरू कर दिया है। लेकिन इसी बीच बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजद को एक बड़ा झटका लगा।

जानकारी के मुताबिक राजद के कद्दावर नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। रघुवंश 32 साल से पार्टी से जुड़े थे और लालू के बेहद करीबी नेताओं में माने जाते हैं। रघुवंश तेजस्वी के कुछ फैसलों और रामा सिंह को राजद में शामिल कराए जाने की कोशिश से नाराज थे। अपने इस्तीफे में उन्होंने लिखा, जन नायक कर्पूरी ठाकुर के निधन के बाद 32 साल तक आपके पीठ पीछे खड़ा रहा, लेकिन अब नहीं। पार्टी, नेता, कार्यकर्ता और आमजन का बड़ा स्नेह मिला, मुझे क्षमा करें।

वहीं तेजस्वी अपने विधानसभा सीट राघोपुर से जीत पक्की करने के लिए वैशाली के बाहुबली नेता रामा सिंह को राजद में शामिल कराना चाहते थे। रामा सिंह मीडिया के सामने इसकी पुष्टि कर चुके थे। इसके बाद रघुवंश प्रसाद ने 23 जून को पार्टी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन लालू ने इसे मंजूर नहीं किया था।

लालू ने रघुवंश को मनाने के लिए तेजस्वी को दिल्ली भेजा था, लेकिन वे नहीं माने। रघुवंश और रामा वैशाली जिले से आते हैं। दोनों के बीच राजनीतिक टकराव रहा है। लोकसभा चुनाव में रघुवंश को रामा सिंह के हाथों हार का सामना भी करना पड़ा था।