प्रदेश में एक सितम्बर से खुल सकेंगे धार्मिक स्थल, साथ ही सीएम गहलोत ने ग्राम रक्षकों के चयन को लेकर कहा…

0
624

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। प्रदेश में इन दिनों में सियासी राजनीति बहुत गर्माती हुई जा रही है। गर्माती सियासत के बीच हाल ही में प्रदेश की गहलोत सरकार ने अनलॉक 3.0 को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है। ताजा जारी अनलॉक 3 गाइडलाइन के तहत अब 1 सितंबर से सभी धार्मिक स्थल आम लोगों के लिए खोले जाने का फैसला हुआ। इसके लिए प्रदेश की गहलोत ने सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश भी दे दिए है।

साथ ही अनलॉक 3 तथा कोविड 19 संक्रमण की स्थिति की समीक्षा बैठक में सीएम गहलोत ने ये भी निर्देश दिए कि सभी ग्राम पंचायतों के लिए 31 अगस्त तक ग्राम रक्षकों का चयन किया जाए। ताकि ये ग्राम रक्षक पुलिस और जनता के बीच सेतु का काम करेंगे। साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना वायरस से प्रदेशवासियों की जीवन रक्षा राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। उन्होंने कहा कि जुलाई माह में मृत्यु दर एक प्रतिशत से भी कम रही है।

साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री गहलोत ने निर्देश दिए की जिलों में कोरोना वायरस की और बेहतर मॉनिटरिंग के लिए प्रभारी सचिव 31 अगस्त से दो दिन के दौरे पर जाएं और वहां सभी व्यवस्थाओं का जायजा लें और इस दौरान वो जागरूकता अभियान, चिकित्सा संसाधनों की स्थिति, सहित अन्य व्यवस्थाओं की गहन समीक्षा करें।