जयपुर|Mahima Jain:राजस्थान में ठंड के प्रकोप से अब लोगो की जान भी जाने लगी है ऐसा ही एक मामला हमें देखने को मिला है झालावाड़ जिले के मंडावर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की बारिश और कड़ाके की ठंड के कारण मौत हो गई। उसका शव पेड़ की घनी टहनियों के बीच फंसा था। सुबह जब ग्रामीण उधर से निकले, तो टहनियों के बीच उनको शव फंसा दिखा। ग्रामीणों की सूचना पर मंडावर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पेड़ से उतारकर जिला अस्पताल की मोर्चरी भिजवाया, जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

whatsapp image 2021 12 29 at 110353 am 1640769299

मृतक के परिजनों ने बताया कि मंडावर थाना क्षेत्र के कोलाना गांव निवासी दयाराम (40) का आर्थिक रूप से परेशान था। पहले उसके माता-पिता की मौत हो गई और फिर उसकी पत्नी ने भी बीमारी से दम तोड़ दिया। उसकी बेटी भी अपनी बुआ के घर रहने लग गई। तनाव में दयाराम शराब पीने लगा और इसकी लत के कारण उसकी चल-अचल संपत्ति बिक गई। आर्थिक तंगी से परेशान होकर सोमवार को उसने झोपड़ी को आग लगाकर सुसाइड करने की कोशिश की, लेकिन आग से उसके पैर मामूली रूप से झुलसे और वह जिंदा बच गया। पेड़ पर रस्सी बंधी थी, ऐसे में शायद उसने सुसाइड करने की कोशिश की हो।

मंडावर थाना अधिकारी मुरलीधर नागर ने बताया कि ग्रामीणों से सूचना मिली थी कि पेड़ पर एक व्यक्ति अचेत हालत में पड़ा है। पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो दया राम पेड़ की डाल में फंसा हुआ था। पेड़ की डाल पर एक रस्सी बंधी थी और शव सर्दी से कड़क हो गया था। पृथम दृष्टया लग रहा है कि उसकी मौत सर्दी के कारण हुई। शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। मौत के कारणों की सही जानकारी मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही चल पाएगी।