पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने अब जाहिर की ये ख्वाहिश, कहा भव्य राम मंदिर के दर्शन कर…

0
331

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। 5 अगस्त का दिन देश के लिए स्वर्णिम होने वाला है। 5 अगस्त को कई सालों से विवादित अयोध्या में रामजन्म भूमि निर्माण की ईंट प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा रखी जा रही है। जिसे ​लेकर इन दिनों देश में खुशी का माहौल और उत्साह नजर आ रहा है। अयोध्या में इन दिनों विशेष व कड़ी सुरक्षा के बीच सजावट सहित कई कार्य बड़ी तेजी के साथ हो रहे है।

बहरहाल इसी बीच अयोध्या मामलें में जब से फैसला आया और भूमि पूजन निर्माण की तिथि आई है। उसके बाद से ही यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की आंखों में एक अलग ही चमक नजर आ रही है। साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने राममंदिर निर्माण पर खुशी जाहिर करते हुए एक बड़ा बयान दिया है। भगवान राम के भव्य मंदिर के दर्शन कर दुनिया से विदाई ले लूं।

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने हाल ही में कहा, राम मंदिर के निर्माण की प्रक्रिया शुरू होने को भारत की सांस्कृतिक आजादी का दिन कहा था। इसके बाद कल्याण ने एक बातचीत के दौरान ये भी कहा कि उनकी इच्छा है कि वह भव्य राम मंदिर के दर्शन के बाद ही अपने प्राण त्यागें। साथ ही इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए 500 वर्ष के संघर्ष का जिक्र करते हुए भावुक भी हो गए। बता दें कि मंदिर ​मस्जिद विवादित ढ़ांचे विवाद के समय कल्याण सिंह ने अहम भूमिका निभाई थी। इतना ही नहीं पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने राम मंदिर के लिए अपनी सरकार की कुर्बानी तक दे दी थी।