पुलिस विभाग में 326 चतुर्थ श्रेणी पदों पर होगी सीधी भर्ती, सीएम गहलोत ने लगाई मुहर

0
405

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। प्रदेश में इन दिनों कई दिनों से सियासी जंग छिड़ी हुई है। इसी सियासी जंग के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बेरोजगारों के लिए एक बड़ी घोषणा की। बता दें कि अगर आप पुलिस विभाग में नौकरी करना चाहते है, तो आपके लिए ये खबर बहुत अहम हो सकती है।

बता दें कि हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुलिस विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 326 रिक्त पदों को सीधी भर्ती से भरे जाने के प्रस्ताव को वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति दी है। जानकारी के अनुसार आरएसी बटालियनों की कंपनियों, प्लाटूनों एवं सैक्शन के मोबलाइज रहने के दौरान बटालियन एवं कंपनी मुख्यालय पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों, स्वीपर, धोबी, कुक, मोची आदि तथा नवगठित मेवाड भील कोर बांसवाड़ा, महाराणा प्रताप आरएसी इंडिया रिजर्व बटालियन, आरएसी की चौदहवीं बटालियन तथा जिला पुलिस भिवाड़ी के लिए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के विभिन्न संवर्गों के इन पदों पर भर्ती के लिए स्वीकृति दी है।

इसी भर्ती के तहत सबसे ज्यादा पद कुक के 72, स्वीपर के 58, धोबी के 51, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 31, जलधारी-जलवाहक के 30, नाई के 26, दर्जी और सईस के 10-10, मोची के 8, खाती के 7, कैनल बॉय के 6, फिटर के 2 तथा बागवान एवं फर्राश के एक-एक पद तथा वर्ष 2020-21 में पदोन्नति से रिक्त होने वाले 13 और पदों सहित कुल 326 रिक्त पदों को सीधी भर्ती के लिए आमं​त्रित किया गया है। बहरहाल बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक ने पुलिस चतुर्थ श्रेणी भर्ती के अलावा शुक्रवार को दो अन्य और बड़े फैसले लिए। बहरहाल बता दें कि इन दिनों प्रदेश की सरकार बाड़ाबंदी में जैसलमेर में कैद है। वहीं 14 अगस्त को विधानसभा में शक्ति परीक्षण से पहले आज भाजपा ने विधायको की बाड़बंदी कर दी है और तमाम विधायक आ अहमदाबाद के लिए रवाना हो गए है।