पीएम मोदी ने अमेरिका के नए राष्‍ट्रपति बाइडन को दी बधाई, बाइडन ने दिया ये जवाब कहा…

0
294

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन से पहली टेलीफोन पर वार्ता की। जानकारी के मुताबिक इस दौरान पीएम मोदी ने उन्हें राष्ट्रपति बनने पर बधाई देने के साथ ही कई अहम मुद्दों पर विचार विमर्श भी किया।

इस बात की जानकारी स्वयं प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए दी। उन्होंने मंगलवार देर रात दो ट्वीट करके बताया कि उन्‍होंने नवनिर्वाचित उप राष्‍ट्रपति कमला हैरिस को भी बधाई दी। साथ ही, अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडेन को फोन पर बधाई दी। हमने भारत-अमेरिका के बीच रणनीति साझेदारी को लेकर अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता दोहराई।

लंबी चली वार्ता में मोदी और बाइडन दोनों नेताओं ने भारत और अमेरिका की लोकतांत्रिक परंपराओं पर चर्चा की। दोनों नेताओं ने साझा वैश्विक चुनौतियों पर वार्ता की। इस दौरान बाइडन ने मोदी को पूरा सहयोग का भरोसा दिया। उन्‍होंने संकेत दिया कि उनके कार्यकाल में भारत और अमेरिका के रिश्‍ते और प्रगाढ़ होंगे। इसके अलावा कोरोना वायरस महामारी, जलवायु परिवर्तन सहित कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। बहरहाल बता दें कि बाइडन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बनने जा रहे है।