पीएम मोदी गृह राज्य गुजरात को देने जा रहे है ये तीन सौगात, पहली किसानों के…

0
67

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज यानि शनिवार को अपने गृह राज्य गुजरात को तीन बड़ी परियोजनाएं समर्पित करने जा रहे है। जिनमें एक योजना किसानों के लिए होगी। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्रमोदी गुजरात के किसानों के लिए किसान सूर्योदय योजना की शुरुआत करेंगे।

साथ ही विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने उद्धाटन होने वाली इन तीन परियोजनाओं में जूनागढ़ में गिरनार रोपवे और अहमदाबाद स्थित यू.एन.मेहता कार्डियॉलजी इंस्टिट्यूट ऐंड रिसर्च सेंटर से संबंद्ध पीडियाट्रिक हार्ट हॉस्पिटल का भी उद्घाटन करेंगे। आइए जानते है किसी योजना से किसे लाभ मिलेगा…

किसान सूर्योदय योजना : इस योजना का मुख्य लक्ष्य किसानों के हित में होगा। किसानों को दिन के समय ऊर्जा की सप्लाई करना है। इस योजना के तहत किसानों को सुबह 5 बजे से लेकर 9 बजे तक बिजली मिलेगी।

गिरनार रोपवे : जूनागढ़ में उद्धाटन होने जा रहे है इस रोपवे से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। पहाड़ी के ऊपर मां अम्बे का मंदिर है। लगभग 2.13 किलोमीटर की दूरी तय कर लोग रोपवे से मंदिर तक का सफर आठ मिनट में पूरा कर सकते हैं। इसमें 8 लोगों के बैठने की क्षमता है।

साथ ही बच्चों के लिए हृदयरोग संबंधी हॉस्पिटल यूएन मेहता इंस्टिट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी ऐंड रिसर्च सेंटर के साथ जुड़े बच्चों के हार्ट हॉस्पिटल का ईलाज हो सकेगा। साथ ही यह संस्थान भारत का सबसे बड़ा कार्डियोलॉजी संस्थान बन जाएगा। इसके अलावा ये देश का सबसे बड़ा सिंगल सुपर स्पेशिएलिटी कार्डियक टीचिंग इंस्टिट्यूट बन जाएगा।