पीएम मोदी कल रखने जा रहे है राममंदिर की नींव, जानिए प्रधानमंत्री का पूरा कार्यक्रम!

0
1865

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देशवासियों के लिए कल वो शुभ घड़ी आ गई है। जिसका वो कई वर्षों से बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण की आधारशिला रखने जा रहे है। इस ऐतिहासिक क्षण के लिए राम नगरी में इस समय जोरों से तैयारियां कई दिनों पहले से ही शुरू हो चुकी है। साथ ही इस ऐतिहासिक क्षण में शामिल होने के लिए मेहमानों का आना शुरू हो चुका है।

बहरहाल बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल अयोध्या में राममंदिर की नींव रखेंगे। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी कल सुबह 11:15 अयोध्या में पहुंच सकते है। इसके बाद वो करीब अयोध्या में दो या ढाई घंटे रूक सकते है। पीएम मोदी विशेष हेलीकॉप्टर के द्वारा अयोध्या पहुंचेंगे। साथ ही जानकारी मिल रही है कि पीएम मोदी भूमि पूजन के बाद जनता को संबोधित भी कर सकते है।

साथ ही जानकारी मिल रही है कि पीएम मोदी इस दौरान सबसे पहले हनुमानगढ़ी पहुंचेंगे वहां करीब 10 मिनट पूजा दर्शन कर रामजन्मभूमि परिसर में पहुचेंगे। साथ ही रामलला के दर्शन करेंगे। बता दें कि अयोध्या में 12:30 भूमि पूजन का कार्यक्रम है, जो करीब 10 मिनट तक चलेगा। इसके बाद सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे और उसके बाद 2:00 बजे के बाद फिर से दिल्ली के रवाना हो जाएंगे। बहरहाल बता दें कि अयोध्या में सोमवार से ही धार्मिक आयोजन शुरू हो चुके है। अयोध्यावासी इस समय भव्य मंदिर निर्माण के उल्लास में डूबी नजर आ रहे है।सड़कों-गलियों से लेकर छतों पर केसरिया झंडे लहरा रहे हैं। बता दें कि कोरोना के कारण भूमि पूजन के लिए 200 से 250 लोगों को आमंत्रण पत्र भेजे गए है।