पिछले 24 घंटे में देश में टूटा अब तक का कोरोना रिकॉर्ड, संख्या पहुंची…

0
36

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश में कोरोना की स्पीड काफी तेज होती जा रही है और रोज रोज नए कोरोना संक्रमित की संख्या रिकॉर्ड के साथ आगे बढ़ते जा रहे है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के करीब 68 हजार से ज्यादा नए मरीज सामने आए और 970 से ज्यादा लोगों की मौतें हो गई। इससे पहले भारत में 19 अगस्त को रिकॉर्ड 69,652 कोरोना मामले आए थे।

इसी के साथ स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक कोरोना से 29 लाख 5 हजार 823 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 54,849 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं सक्रिय केस की संख्या 6 लाख 92 हजार हो गई और 21 लाख 58 हजार 946 लोग ठीक हो चुके हैं। संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या करीब तीन गुना अधिक है।

हालांकि राहत की खबर यह है कि अब देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की मृत्यु दर के साथ एक्टिव केस रेट में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। इसी के साथ भारत में अब रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है। साथ ही बता दें कि देश में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीजों की संख्या महाराष्ट्र में है। महाराष्ट्र में डेढ़ लाख से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है। अमेरिका में कोरोना के सबसे ज्यादा सं​क्रमित केस है।